How to Increase Website Authority

वेबसाइट प्राधिकरण (डोमेनरेटिंग) कैसे बढ़ाएं 

यदि आप Google में उच्च रैंक करना चाहते हैं और अपनी वेबसाइट पर अधिक जैविक ट्रैफ़िक 

प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपने पढ़ा होगा कि वेबसाइट प्राधिकरण को बढ़ाना ही इसका समाधान है।


हालाँकि, सच्चाई यह है कि वेबसाइट अथॉरिटी को बढ़ाना कभी कोई गलत बात नहीं है, स्कोर बढ़ाना 

ही आपका प्राथमिक ध्यान नहीं होना चाहिए।

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इसके बजाय, आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि स्कोर बढ़ने का क्या कारण है: यह आधिकारिक

वेबसाइटों से उच्च-गुणवत्ता वाला बैकलिंक है।


1. वेबसाइट प्राधिकरणक्या है? (डोमेन रेटिंग)

वेबसाइट प्राधिकरण एसईओ उपकरण प्रदाताओं से एक मीट्रिक है। यह सूचकांक में हर दूसरी साइट 

की तुलना में किसी साइट के बैकलिंक प्रोफाइल की सापेक्ष शक्ति को मापता है।


बहुत अधिक हर प्रमुख एसईओ उपकरण में यह मीट्रिक है, लेकिन इसका नाम और जिस तरह से इसकी

गणना की गई है, वह हर एक में भिन्न है।

अब, यह समझना आवश्यक है कि डोमेन रेटिंग के लिए पैमाना लघुगणक है। इसका मतलब है कि 

9-10 के मुकाबले DR 69-70 से अधिक चुनौतीपूर्ण है।


यह कल्पना करने का एक अच्छा तरीका वीडियो गेम में रैंकिंग के बारे में सोचना है।

हो सकता है कि आप एक "स्काउट" के रूप में शुरू करते हैं, और आपको अपने "रेंजर" बैज हासिल करने 

में कुछ घंटे लग सकते हैं। लेकिन अगले स्तर तक कूदने में महीनों लग सकते हैं, और केवल सही मायने 

में समर्पित खिलाड़ी कभी भी "महाकाव्य" का दर्जा प्राप्त करेंगे।

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लॉगरिदमिक स्केल का अर्थ यह भी है कि DR 20 साइट as आधिकारिक ’के रूप में DR 10 साइट 

से दोगुना से अधिक है।


2. डोमेन रेटिंग (प्राधिकरण) की गणना कैसे की जाती है?

अपने वेबसाइट प्राधिकरण को बढ़ाने की कोशिश करने से पहले, आपको पहले यह जानना होगा कि डोमेन

रेटिंग की गणना कैसे की जाती है।


तो चलिए उन तीन मुख्य बातों का पता लगाते हैं जो डोमेन रेटिंग को प्रभावित करती हैं।

* आपको जोड़ने वाली वेबसाइटों की संख्या

* डोमेन जोड़ने का डीआर स्कोर

* उन साइटों की संख्या जिनमें से प्रत्येक में डोमेन लिंक का जिक्र है


3. अपने डोमेन रेटिंगको कैसे बढ़ाएं

अपनी साइट पर Rating फ़ॉलो किए गए लिंक का निर्माण करें और आपकी डोमेन रेटिंग बढ़ जाएगी। यह 

इतना सरल है। बस यह ध्यान रखें कि यदि आपको जिस साइट से लिंक मिलता है, उसका डीआर स्कोर

कम है, या बहुत सारी वेबसाइटों से लिंक है, तो डोमेन रेटिंग में वृद्धि नगण्य हो सकती है।

यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यादृच्छिक पृष्ठों के लिंक का निर्माण हमेशा आपकी रैंकिंग 

या जैविक ट्रैफ़िक को बढ़ाने में मदद नहीं करता है। जैसा कि लगभग निश्चित रूप से आपका अंतिम

लक्ष्य है, आपको सीधे उन पृष्ठों के लिंक बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जिन्हें आप Google में

रैंक करना चाहते हैं। कार्बनिक ट्रैफिक और रैंकिंग पर "डीआर बढ़ने" की तुलना में इसका बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

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अपने वेबसाइट प्राधिकरण में सुधार करना कभी भी आपका मुख्य उद्देश्य नहीं होना चाहिए। इसके बजाय,

प्रासंगिक और आधिकारिक वेबसाइटों से उन पृष्ठों पर उच्च-गुणवत्ता वाले लिंक बनाने पर ध्यान केंद्रित

करें जिन्हें आप रैंक करना चाहते हैं। आपकी डोमेन रेटिंग इस प्रक्रिया के एक प्राकृतिक उपोत्पाद के रूप 

में बढ़ जाएगी।


उन्होंने कहा, लिंक केवल Google रैंकिंग कारक नहीं हैं। यदि आपका वास्तविक लक्ष्य Google पर उच्च

रैंक करना है, या


हम यह जानते हैं क्योंकि हमने इसका अध्ययन किया है। किसी पृष्ठ पर डोमेन को संदर्भित करने की

संख्या रैंकिंग वेबसाइट के DR की तुलना में जैविक ट्रैफ़िक के साथ अधिक निकटता से संबंधित है।


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